कामवासना को बढ़ाने का होम्योपैथी उपचार



मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा सेक्स जीवन बहुत महत्वपूर्ण है. हालांकि, कई कारकों के कारण जोड़े अपने यौन जीवन में समस्याओं का सालमना कर सकते हैं. जिनमें से प्राथमिक चिंता कामेच्छा की कमी है. इससे न केवल पुरुषों में बल्कि महिला भी प्रभावित होती है. आइए कुछ सामान्य कारकों को देखें जो कम कामेच्छा का कारण बन सकते हैं.


कम कामेच्छा के सामान्य कारण:

मानसिक तनाव, चिंता या अवसाद


किसी रिश्ते में समझ या प्यार की कमी


प्रसव के बाद महिलाओं में सेक्स ड्राइव का अभाव


पुरुषों में सीधा होने के लायक़ रोग और सेक्स के लिए योनि से कम रक्त की आपूर्ति यौन दर्द कर रही है.


पुरुष, महिला दोनों में उच्च रक्तचाप और मधुमेह


हाइपरथायरॉइड या हाइपोथायरॉयड


मोटापा और कई अन्य समस्या


होम्योपैथी और कम कामेच्छा का उपचार: होमियोपैथी आमतौर पर लीबीदो बढ़ाने के लिए सबसे पहले अंतर्निहित स्थितियों का इलाज करती है. लेकिन पुरुषों और महिलाओं के लिए सीधा ड्राइव के रूप में अच्छी तरह से बढ़ने के लिए कई अन्य उपचार भी हैं. चलो कुछ उपचारों पर एक नजर डालें जो आमतौर पर इन समस्याओं का इलाज करते हैं.

लाइकोपोडायम: यह पुरुषों में कम यौन कामेच्छा के इलाज के लिए डॉक्टरों द्वारा निर्धारित सबसे आम दवाओं में से एक है. यह युवाओं के साथ-साथ बूढ़े लोगों के लिए भी उतना ही शक्तिशाली है, जिनके पास ईरेशन लेने या बनाए रखने में समस्याएं होती हैं और इस प्रकार उन्हें कठिनाई होती है.

नक्स वोमिका: यह एक व्यापक रूप से इस्तेमाल की हुई होम्योपैथिक दवा है जो पुरुषों के लिए बहुत अच्छी है. जिनकी जीवन शैली की आदतें जैसे कि शराब ज्यादा पीना, अन्य उत्तेजक, समृद्ध भोजन या असीम काम के तनाव से पीड़ित हैं.

अर्निका(Arnica): यह पुरुषों के लिए एक महान उपाय है, जो थकावट के कारण सख्त न होने के रोग से पीड़ित हैं. यह दवा उपयोगी है भले ही एक व्यक्ति के निर्माण की समस्याओं नहीं है और नियमित सुबह इरेक्शन है, लेकिन सेक्स के लिए एक सामान्य घृणा है.

जीस्सेमियम: यह उन लोगों के लिए एक महान उपाय है, जिनकी इच्छा होती है, लेकिन पेनिस के सख्त न होने के कारण मांसपेशियों के कारण प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होते हैं. कुछ लोग भी प्रदर्शन की चिंता से पीड़ित होते हैं और यहां तक कि दस्त से पीड़ित हो सकते हैं और इस प्रकार इन मामलों में ग्लास्सेमीय बहुत शक्तिशाली औषधि बनती है

Credit:

https://www.lybrate.com/hi/topic/how-to-increase-your-libido-with-homeopathy-dec6/6afdab5dae9941f2f8c6b11f24dca889

Post a Comment

0 Comments