भारत की टॉप 10 बेस्ट वेब सीरीज, जितनी बार देखो बोरिंग नहीं लगती

आपके पास जो मोबाइल है उसी के साथ अपनी बोरियत आप दूर कर सकते हैं। आज मैं आपको टॉप 10 एसी इंडियन वेब सीरीज के बारे में बताऊंगा जिसे आप कहीं भी अकेले या फिर अपनी फैमिली के साथ भी देखें तो आपको मजा आएगा और बोरिंग नहीं लगेगी।


(10) फ्लेम्स:-




यह वेब सीरीज देखते ही आपको रियलिस्टिक का एहसास होगा क्योंकि इस वेब सीरीज की पूरी शूटिंग स्कूल्स - कॉलेज के बेस्ड पर की गई है। इसलिए आप अगर स्कूल और कॉलेज गए हैं तो यह वेब सीरीज आपके लिए परफेक्ट होने वाली है। इस वेब सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है।


(9) यह मेरी फैमिली:-




यह कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज है और इसीलिए इस वेब सीरीज को आप अपने पूरे परिवार के साथ आराम से देख सकते हैं। इस वेब सीरीज को 90 के दशक में सेट किया गया है जिसमें माता-पिता, तीन भाई बहन और एक दूसरे के साथ उनके रिश्ते आपको हंसने, रोने और अंत तक सही से रहना सिखाती है। इस वेब सीरीज को आईएमडीबी की ओर से 10 में से 9.2 रेटिंग मिली हैं।


(8) कोटा फैक्ट्री:-




यह वेब सीरीज विद्यार्थी के बेस्ड पर बनाई गई है और इसीलिए इस समय में यह वेब सीरीज देखना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस वेब सीरीज में आपको कॉमेडी ड्रामा और इमोशन भी देखने को मिलेगी साथ ही साथ एक स्टूडेंट की लाइफ में कितना उतार-चढ़ाव आता है और किन किन परिस्थितियों से वह गुजरता है यह सभी इस वेब सीरीज में काफी खूबसूरती से दिखाया गया है। 10 में से इस वेब सीरीज को 9.1 रेटिंग आईएमडीबी की तरफ से मिली है।


(7) परमानेंट रूममेट्स:-




यह वेब सीरीज 2014 में आई थी और भारत की पहली वेब सीरीज यही है। यह एक रोमांस पर आधारित वेब सीरीज है जिसमें सुमित व्यास और नीधी सिंह मुख्य भूमिका प्ले कर रहे हैं। इस वेब सीरीज को आप कभी भी देखते हैं तो आपको बोरिंग नहीं लगेगी। अगर आप गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड है या तो शादीशुदा है तो आपको यह इंटरेस्टिंग वेब सीरीज मिस नहीं करनी चाहिए। इस वेब सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 8.6 रेटिंग मिली है।


(6) लिटिल थिंग्स:-





आईएमडीबी की तरफ से 8.2 रेटिंग पाने वाली यह वेब सीरीज 2016 में आई थी जो कि एक ड्रामा वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज में ध्रुव और काव्या की कहानी है जो लिव इन रिलेशनशिप में जीते हैं और जीवन में छोटी-छोटी समस्याओं से निपटते हुए कैसे वह आगे आते हैं यह इस वेब सीरीज में दिखाने की कोशिश की गई है और जैसे-जैसे शो आगे बढ़ता है ध्रुव और काव्य का रिलेशन मजबूत होता जाता है। फिर आगे क्या होता है यह आप यह सीरीज देखने के बाद पता लगा लीजिएगा।


(5) स्पेशल ऑप्श:-




अगर आपको जासूसी वाली फिल्में पसंद है तो यह वेब सीरीज आपके लिए ही बनी है। के के मेनन, दिव्या दत्ता, रेवती पिल्लई, करन टेकर और विपुल गुप्ता जैसे कलाकारों से बनी यह वेब सीरीज़ की कहानी अनुसंधान और विश्लेषण विंग के मुखिया हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। इसकी कहानी दो दशक में आतंकवाद के खिलाफ की गई निगरानी के कार्यों से प्रेरित है। अगर आप यह वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो हॉटस्टार पर उपलब्ध है और इस वेब सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 10 में से 8.6 रेटिंग मिली है।


(4) द फैमिली मैन:-





आपने सुपरमैन, स्पाइडरमैन, बैटमैन और आयरन मैन का नाम तो सुना ही होगा, अब आ चुकी द फैमिली मैन। इस वेब सीरीज की बात ही कुछ अलग हैं और इसीलिए कोई भी विदेशी एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज को टक्कर दे सकती है 'द फैमिली मैन'। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके द्वारा बनाई गई इस सीरीज में मनोज बाजपेई, प्रियामणि, शारिब हाशमी और श्रीकांत तिवारी लीड रोल में शामिल है। इस सीरीज की कहानी एक मध्यमवर्गीय परिवार के उस शख्स के बारे में हैं, जो रहस्यमयी तरीके से एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाता है। 10 में से इस सीरीज को 8.6 रेटिंग आईएमडीबी की ओर से मिली है।


(3) सैक्रेड गेम्स:-



सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर इस वेब सीरीज ने आते ही वेब सीरीज की दुनिया में धूम मचा दी थी। इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन भी आ चुका है जो कि काफी दमदार है। अगर आपने अब तक यह वेब सीरीज नहीं देखी तो एक बार जरूर देख लें। इससे बेहतर वेब सीरीज आपने अब तक नहीं देखी होगी। यह वेब सीरीज गालियों से भी भरपूर है और लॉकडाउन के समय यह वेब सीरीज देखना लाजिम है। इस सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 10 में से 8.7 रेटिंग मिली है।


(2) असुर:-





इस वेब सीरीज को पौराणिक मान्यताओं को ध्यान में रखकर आज के समय से जोड़ा गया है। इस सीरीज की कहानी फॉरेंसिक एक्सपर्ट से अध्यापक बने एक ऐसे इंसान की है, जिसे अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए फिर से सीबीआई की मदद को अपने मुल्क में लौटना पड़ता है। उसका काम एक सीरियल किलर को पकड़ना है, जो उसके साथ चूहे और बिल्ली का खेल खेलता है। इस वेब सीरीज में अरशद वारसी, ऋद्धि डोगरा और बरुन सोबती मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस सीरीज को आईएमडीबी ने 8.5 की बढिया रेटिंग दिया हैं।


(1) मिर्जापुर:-





मिर्जापुर वेब सीरीज अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में से एक है। इस वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विक्रांत मेस्सी और भी कई बड़े कलाकार लीड रोल प्ले कर रहे हैं और सभी कलाकारों की एक्टिंग इस वेब सीरीज में काफी पसंद की गई। इस वेब सीरीज की कहानी एक बाहुबली नेता और उसके फौज में शामिल दो नौजवानों के इर्द-गिर्द बनाई गई है। आईएमडीबी की ओर से 10 में से इस वेब सीरीज को 8.5 की शानदार रेटिंग मिली है।।


Post a Comment

0 Comments