महिंद्रा थार 2020 की लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स



नई दिल्ली/। फिलहाल महिंद्रा, थार के न्यू जनरेशन मॉडल से आधिकारिक तौर पर पर्दा नहीं उठा है। मगर, इस अपकमिंग कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है जिससे एक-एक कर इसके बारे में बहुत सी जानकारियां हाथ लगती रही है। नई थार पहले की तरह जीप से प्रभावित स्टाइलिंग और साइज़ लिए होगी। इसके अलावा इसके नए मॉडल में कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि नई थार इसबार ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होगी।


महिंद्रा थार (Mahindra Thar) में सबसे बड़ा बदलाव नए पेट्रोल इंजन के रूप में देखने को मिलेगा, जिसके साथ नया मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। नई पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस भी किया जा चुका है।


इसका पावर आउटपुट 190 पीएस होगा। वहीं इसमें स्कॉर्पियो में दिया गया 140 पीएस और 360 एनएम का आउटपुट वाला 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। हाल ही में नई थार के डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। वहीं नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस गाड़ी में मिलने वाले ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स 6-स्पीड हो सकता है।




मैकेनिकल पार्ट


मैकेनिकल पार्ट पर होने वाले बदलावों के अलावा महिंद्रा की इस नई एसयूवी कार में बेसिक सेफ्टी फीचर्स की लेटेस्ट रेंज भी देखने को मिलेगी जिनमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, सीटबेल्ट रिमाइंडर, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक​ और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल है। इन अपडेट्स के बाद महिंद्रा की थार जीप (Thar Jeep) पहले से ज्यादा सेफ कार बन जाएगी। इसके टॉप लाइन वेरिएंट्स में रियर पार्किंग कैमरा और ऑटोमैटिक वेरिएंट में हिल असिस्ट का फीचर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ अपडेटेड हेडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स भी दिए जाएंगे।




फीचर


नई थार (New Thar) का केबिन भी अब कुछ नए फीचर्स के साथ पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा। इसमें ऑटो एसी, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल एमआईडी डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे। महिंद्रा ने नई थार में जंप सीटों के बजाए पहली बार फॉरवर्ड फेसिंग रियर सीट का फीचर दिया है जिसमें आप अपनी फैमिली को भी आराम से बैठाकर कहीं भी लेकर जा सकते हैं। इसके अलावा फ्रंट और रियर सीट्स पहले से ज्यादा प्रीमियम होंगी।

कीमत
कुल मिलाकर अब थार एसयूवी (Thar SUV) केवल एक ऑफ रोडिंग कार के तौर पर ही नहीं देखी जाएगी, बल्कि ग्राहक अब इसे एक फीचर लोडेड दमदार एसयूवी के तौर पर भी रोजाना की ड्राइव के लिए इस्तेमाल में ले सकेंगे। नई थार को अगस्त 2020 में लॉन्च किया जा सकता है जिसकी शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है।


Post a Comment

0 Comments