पीएम मोदी से भी आगे ममता बनर्जी का प्लान, 2021 तक फ्री किया राशन

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में गरीबों को फ्री राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ा दिया है। इससे पहले पीएम मोदी ने पूरे देश में फ्री राशन योजना को नवंबर 2020 तक बढ़ाने का ऐलान किया।


ममता बनर्जी ने 2021 तक बढ़ाई फ्री राशन योजना

   


हाइलाइट्स:


ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जून 2021 तक बढ़ाई फ्री राशन योजना


ममता ने कहा- गरीबों को 2021 तक मिलेगा राशन, पूरे देश को मुफ्त राशन दे केंद्र सरकार


मेट्रो को जरूरी सेवाओं के लिए शुरू करना चाहती हैं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी


कोलकाता
कोरोना काल में गरीबों को सरकार फ्री राशन दे रही है। अब इसी राशन के बहाने राजनीतिक हित साधने की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फ्री राशन देने की योजना साल 2021 तक बढ़ा दी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में नवंबर-2020 तक फ्री राशन दिए जाने की घोषणा की। पीएम मोदी ने बिहार में छठ तक राशन मिलने का जिक्र किया। गौरतलब है कि इसी साल बिहार में और 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में राशन दिए जाने की समयसीमा इसे खुद-ब-खुद चुनावों से जोड़ रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के कुछ ही देर बाद ममता बनर्जी ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'मैं गरीबों को फ्री राशन देने वाली योजना को जून 2021 तक बढ़ा रही हूं।' तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को पूरी जनता को फ्री राशन देना चाहिए।


मॉर्निंक वॉक की परमिशन, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी
ममता बनर्जी ने इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने वाले समय में लॉकडाउन के नियम भी बताए। उन्होंने कहा, 'हम सुबह 5:30 बजे से 8:30 बजे तक मॉर्निंग वॉक की परमिशन दे रहे हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। शादियों में 50 और श्राद्ध में 25 लोगों के इकट्ठा होने की परमिशन होगी।'


राज्य में मेट्रो और फ्लाइट सर्विसेज पर ममता बनर्जी ने कहा, 'आज चीफ सेक्रेटरी ने मेट्रो और फ्लाइट सेवाओं के लिए केंद्रीय गृह सचिव को चिट्ठी लिखी है। जैसे 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स रोकी गई हैं, वैसे ही हमने मांग की है कि हॉटस्पॉट वाले इलाकों से घरेलू फ्लाइट्स भी ना आएं। हमने जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए मेट्रो सेवा भी शुरू करने की मांग की है।'

'ऐप बैन पर्याप्त नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी'
देश में 59 चाइनीज मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले पर ममता बनर्जी ने कहा, 'सिर्फ ऐप बैन करना पर्याप्त नहीं है। चीन को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है।' गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुए संघर्ष के बाद से ही दोनों देशों की बीच तनाव जारी है। भारत में चीन के आर्थिक बहिष्कार की शुरुआत हो गई है। भारत सरकार ने चाइनीज मोबाइल ऐप्स पर डेटा लीक करने का आरोप लगाते हुए इन ऐप्स को बैन कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments