31 जुलाई तक रहेगा अनलॉक-2, नाइट कर्फ्यू में छूट

कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार ने अनलॉक-2 के लिए सोमवार को गाइडलाइंस जारी कीं। इसके मुताबिक अनलॉक-2 अब 31 जुलाई तक जारी रहेगा।


दिल्‍ली में 31 जुलाई तक जारी रहेगा अनलॉक-2

   


नई दिल्ली
केंद्र सरकार ने अनलॉक-2 के लिए सोमवार को गाइडलाइंस जारी कीं। इसकी अवधि 31 जुलाई तक होगी। गाइडलाइंस के मुताबिक, स्कूल-कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। लेकिन ऑनलाइन स्टडी और डिस्टेंस लर्निंग जारी रहेगी। सरकार इसे बढ़ावा भी देगी। केंद्र और राज्य सरकारों के ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट 15 जुलाई से खुलेंगे।

इनके लिए अलग से गाइडलाइंस जारी होंगी। रात के कर्फ्यू में एक घंटे की छूट दी गई है। पहले रात 9 से नाइट कर्फ्यू शुरू होता था। अब यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। दुकान का साइज बड़ा है तो 5 से ज्यादा लोग एक वक्त में सामान खरीद सकेंगे। मेट्रो सेवाएं, सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल 31 तक बंद रहेंगे।

सभी तरह के सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन पर भी पाबंदी जारी रहेगी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, उन इंटरनैशनल फ्लाइट्स को उड़ान की छूट दी जाएगी, जिन्हें गृह मंत्रालय की तरफ से इजाजत मिली हो। कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इन जोन के बाहर गतिविधियों को शुरू करने के संबंध में अलग से गाइडलाइंस जारी होंगी।

Post a Comment

0 Comments