यह है राजस्थान के 5 सबसे हांटेड पैलेस जहां शाम 7:00 बजे के बाद किसी को जाने की इजाजत नहीं है, नंबर एक का इतिहास है सबसे खौफनाक !

आज हम आपको राजस्थान के कुछ ऐसे किलो के बारे में बताते है जिन्हे हॉन्टेड कहा जाता है तो चलिए जानते है इन किलो के बारे में।




1 भानगढ़ का किला - अलवर - ये किला 17वीं शताब्दी में अलवर की राजकुमारी रत्नावती के लिए बनाया था ऐसा कहा जाता है की एक तांत्रिक उन पर मोहित था और वह उन्हें पाने के लिए कला जादू करता था जब इस बात की खबर राजकुमारी को लगी तो उन्होंने उसे मरवा डाला ऐसा कहा जाता है की आज भी इस किले में उस तांत्रिक की आत्मा भटकती है।



2 नाहरगढ़ किला - जयपुर - इस किले का निर्माण सवाई राजा मन सिंह ने करवाया था इस किले की दीवारे इतने ऊंची बनवाना चाहते थे की उनकी रानियों को कोई नहीं देख सके आज भी इस किले में सूर्यास्त के बाद कोई नहीं ठहरता है इस किले में लोगो को अजीब अजीब सी आवाजे सुनाई देती है लोगो का मानना है की यहां सवाई मन सिंह की आत्मा भटकती है।



3 सज्जनगढ़ किला - उदयपुर - इस किले में शाम को 7 बजे बाद किसी को नहीं जाने दिया जाता है इसके अंडरग्रॉउंड कमरों में लोगो ने खुद के साथ कुछ अजीब सा महसूस होने की बात कही है इसे मानसून पैलेस भी कहते है।



4जल महल - जयपुर - ये महल मान सागर झील के बीच बना हुआ है ये 300 साल पुराना महल है यहां शाम होने के बाद किसी को जाने नहीं दिया जाता है यहां लोगो से अक्सर किसी के रोने और चिल्लाने की आवाजे सुनने का दावा किया है।



5 मेहरानगढ़ - जोधपुर - इस 1459 में राव जोधा ने बनवाया था यहां लोगो ने अक्सर किसी के चीखने चिल्लाने की आवाजे सुनने की बात कही है इस किले में एक लड़के को राव जोधा के आदेश पर जिन्दा जला दिया गया था तभी से उसकी आत्मा इस किले में भटकती है।

Post a Comment

0 Comments