नितिन गडकरी का कांग्रेस से सवाल : राजस्थान का निर्माण हुआ तब कितनी सडक़ें बनी और हमारे 6 साल में कितनी.

भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले गडकरी




नितिन गडकरी को उदयपुर जिले के कड़िया—लोसिंग गांव में इस अंदाज में सुनते हुए।


राजस्थान के कांग्रेस सरकार से और उनके नेताओं से एक सवाल पूछ ले कि राजस्थान का निर्माण हुआ तब कितने रोड यहां बने और जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने है उसके बाद कितने रोड बने है। सब सामने आ जाएगा। ग्राम पंचायत से लेकर नगर पालिका और जयपुर तक कांग्रेस ने राजस्थान में राज किया है लेकिन हमारे कार्यकाल और उनके लम्बे कार्यकाल की तुलना की जाएगी तो विश्वास के साथ यह बात कह सकेंगे हमने बहुत कुछ कर दिखाया है।

यह बात शनिवार को केन्द्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कही। वे भाजपा की उदयपुर, कोटा व अजमेर संभाग की वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। यहां उदयपुर में भाजपा के पटेल सर्कल स्थित कार्यालय तथा शहर में करीब 100 एलसीडी स्क्रीन पर लाइव गडकरी को भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सुना। गडकरी ने कहा कि स्वाधनीता के बाद देश पर राज करने को कांग्रेस को सबसे बड़ा मौका मिला। पंचायत, नगर पालिका, राज्य व देश में कांग्रेस का राज था। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कई सपने खड़े किए, कांग्रेस के इतिहास और हमारे 6 साल के मोदीजी के इतिहास की तुलना करेंगे तो विश्वास के साथ कहेंगे कि हमने 6 साल में बहुत कुछ कर दिया। वे बोले कि मोदी सरकार बनने के बाद राजस्थान में सडक़ों का जाल बिछा दिया है। उन्होंने एक-एक सडक़ का नाम लेते हुए उदयपुर में चल रहे कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने शिवाजी व प्रताप को आदर्श बताते हुए उनका कई बार जिक्र किया। गडकऱी ने कहा कि पूरे विश्व के वैज्ञानिक वैक्सीन की खोज में जुटे हैं लेकिन वह दिन दूर नहीं जब हम इस वैक्सीन की खोज कर लेंगे। तब तक हमें कोरोना संक्रमण से बचाव वाले नियमों की पालना करनी है और सकारात्मक रहना है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में यह कोई पहला संकट नहीं है, इससे पहले भी कई संकट देखे हैं। गडकरी ने नागपुर से लाइव शाम 4.47 बजे भाषण शुरू किया।



उदयपुर बाइपास का 82, झाड़ोल का 60 प्रतिशत काम हुआ


उन्होंने कहा कि उदयपुर बाइपास का 82 प्रतिशत, कुंडाल-झाड़ोल मार्ग पर 60 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। ब्यावर से गोमती मार्ग के लिए एसएफसी स्वीकृत हो चुकी है, जिनका कार्य दिसम्बर 2022 तक पूर्ण हो जाएगा।



Post a Comment

0 Comments