ऑनलाइन हेट पर रतन टाटा की पोस्ट वायरल, कहा- मुश्किल वक्त में एक-दूसरे के साथ खड़े हों

ऑनलाइन हेट स्पीच, लोगों को डरानेवाले, धमकियों वाले कॉमेंट करने का चलन इन दिनों बढ़ गया है। इसपर रतन टाटा ने चिंता जताई है। उन्होंने इस मुश्किल दौर में एक दूसरे के साथ खड़े होने की बात कही है।


रतन टाटा का पोस्ट वायरल

   


उद्योगपति रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर लिखी पोस्ट, हुई वायरल


टाटा ने अपील की है कि इस मुश्किल वक्त में एक दूसरे का साथ दें


रतन टाटा ने ऑनलाइन बुलिंग, धमकियों के चलन को गलत बताया


रतन टाटा ने कहा कि यह मुश्किल वक्त एक दूसरे के साथ खड़े होने का है


नई दिल्ली
जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा सोशल मीडिया पर भले कम ही ऐक्टिव रहते हैं, लेकिन जब भी कुछ लिखते हैं लोग उसके फैन हो जाते हैं। एकबार फिर रतन टाटा की सोशल मीडिया पोस्ट ने लोगों का दिल जीत लिया है। रतन टाटा ने इसबार इंस्टाग्राम पर लोगों से अपील की है कि मुश्किल वक्त में एक दूसरे से नफरत वाले पोस्ट करने की जगह आसस में प्यार बाटें। इंस्टाग्राम पर टाटा की इस पोस्ट को लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।
रतन टाटा ने रविवार को ऑनलाइन नफरत और धमकियों वाले पोस्ट को रोकने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इसके बजाय एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह सभी के लिए ‘चुनौतियों से भरा साल’ है। टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिये हानिकारक हो रहे हैं और एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं।


टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने लिखा, 'यह साल किसी न किसी स्तर पर सभी के लिए चुनौतियों से भरा है। मैं ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के लिये हानिकारक होते हुए देख रहा हूं। लोग एकदम से राय बनाकर एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा हैं।’

रतन टाटा ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह साल विशेष रूप से हम सभी के लिए एकजुट और मददगार होने का आह्वान करता है और यह एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं है।' एक-दूसरे के प्रति ज्यादा संवेदनशीलता का आग्रह करते हुए उन्होंने अधिक दयालुता, अधिक समझ और धैर्य की आवश्यकता को दोहराया। टाटा ने कहा कि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह सदाशयता के स्थान के तौर पर विकसित होगा और नफरत व बदमाशी के बजाय यहां हर किसी का समर्थन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments