जानिये बॉलीवुड की शेरनी अभिनेत्री कंगना राणावत के व्यक्तिव के बारे मे कुछ रोचक बातें



हिन्दी फिल्मो की बेहद प्रतिभाशाली और शेरनी अभिनेत्री कंगना राणावत का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश मे हुआ। इन्होंने दिल्ली की एक सुप्रशिध थियेटर अस्मिता थियेटर ग्रुप मे अभिनय करके अपने जीवन की शुरुआत कीया। अरविंद गौड़ इनके निर्देशक गुरु रहे।


28 मार्च 2016 को फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के साथ इन्होंने बॉलीवुड मे धमाल मचा दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। उन्होंने फिल्मी सफर की शुरुआत अपनी डेब्यू थ्रिलर फिल्म 2016 की गैंगस्‍टर से की थी।


इसके अलावा उन्हें और भी बहुत सारे पुरस्कार दिये गये जिनमे पद्म श्री पुरस्कार, तीन और राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर पुरस्कार, फिल्म अकादमी पुरस्कार, जी सीने पुरस्कार शामिल है।


कंगना राणावत से जुड़ी कुछ रोचक बाते और उनका व्यक्तित्व:-


कंगना राणावत बचपन से ही तेज तर्रार, बहादुर और अन्याय के खिलाफ बोलने वाली रही है। इसीलिये उनके पिता उन्हें लेडी डायना बोल कर बुलाते थे। कंगना राणावत बचपन से ही स्टाइलिश पसंद रही है। छोटे स्कर्ट और कपड़े पहनना उन्हें बेहद पसंद थे। उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी मेडिकल की पढ़ाई छोड़ दी। और मॉडलिंग मे आ गयी। उनके घर वाले उनकी पैदाइश से खुश नही थे क्यो की जब वो पैदा हुई तो उनके बाद भी एक और लड़की ही पैदा हुई। कंगना राणावत को ज्योतिषी मे बहुत विश्वास है। वो ज्योतिषी को बहुत मानती है। कंगना राणावत के जीवन मे एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें मुस्किलो का सामना करना पड़ा था। लेकिन वो इनसे कभी नही घबराई और डट कर सामना किया। कंगना राणावत सामाजिक मुद्दों पर काफी खुल कर बोलती है। वो एक बहादुर और अन्याय की खिलाफ खुल कर बोलने वाली निडर महिला है और सोसल मीडिया पर उनके काफी चर्चे भी है। इंस्टाग्राम मे उनके एक मिलियन से भी जाद फॉलोवर है। उन्होंने हाल ही मे सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी बॉलीवुड पर धाबा बोला था।


Post a Comment

0 Comments