जम्मू-कश्मीर: डीजीपी की किसानों से अपील, पाकिस्तान बॉर्डर पर ज्यादा ऊंची फसल न उगाएं

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास किसानों को अपनी फसलों की ऊंचाई को कम करने के लिए कहा है ताकि सीमा पार सारी हलचल देखी जा सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से कई बार अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर ड्रोन उड़ाए जाते हैं।


डीजीपी दिलबाग सिंह

   



जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसानों को अपनी फसलों की ऊंचाई को कम करने के लिए कहा है। मंगलवार को सांबा जिले में बसंतर के किनारे इलाकों का दौरा करने के बाद उन्होंने ये निर्देश दिए हैं ताकि सीमा पार पूरी हलचल देखी जा सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से कई बार अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर ड्रोन उड़ाए जाते हैं। इनका इस्तेमाल हथियार सप्लाई करने के लिए और इस तरफ की तैनाती को देखने के लिए किया जा रहा है, लेकिन अब सुरक्षाबल इनके खिलाफ कड़ी तैयारी कर रहे हैं जिससे पाक की इस चाल को भी नाकाम किया जा सके।

उन्होंने बताया कि दो दिनों में पुंछ, राजौरी और सांबा जिलों का दौरा किया गया है। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के इलाकों को देखा गया। उनके साथ बीएसएफ आईजी एनएस जंबाल, सिविल प्रशासन के अफसर भी मौजूद थे। सांबा जिले में बसंतर के किनारे इलाकों का दौरा करने के बाद उन्होंने किसानों को अपनी फसलों की ऊंचाई को कम करने के लिए कहा। सीमा और एलओसी पर बीएसएफ-सेना मिलकर काम कर रहे हैं।

मंगलवार को बताया गया कि 20 जून को कठुआ में पाकिस्तान के जिस हेक्साकॉप्टर को गिराया गया था उसके जरिए लाए जा रहे हथियार कश्मीर जाने थे। ये हथियार साउथ कश्मीर में सक्रिय जैश कमांडर अली भाई के लिए आए थे। वह किसके माध्यम से जाने थे। इस बात पर पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही उस मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा जिसे सीमा से हथियारों को उठाकर कश्मीर भेजना था।

डीजीपी ने कहा, सीमा और एलओसी को मजबूत किया जा रहा
डीजीपी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी को और मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा है। इन दिनों कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा है। सीमा पार से हथियार, पैसे नहीं आ रहे है। ऐसे में अब पाक ड्रोन की मदद से नशे की खेप और हथियारों को अपने आतंकियों के लिए भेज रहा है। इन प्रयासों को भी तोड़ा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments