अनलॉक-2 में बरतें पूरी सतर्कता, केंद्र के अनुरूप हो व्‍यवस्‍था: सीएम योगी आदित्‍यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यानाथ ने कहा है क‍ि पूरे प्रदेश में केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप अनलॉक-2 की व्यवस्था को लागू किया जाए। इस दौरान रात में कर्फ्यू 10 से 5 बजे तक लागू रहेगा।


सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने द‍िए न‍िर्देश

   


लखनऊ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप अनलॉक-2 की व्यवस्था को लागू किया जाए। अनलॉक 2 में रात कर्फ्यू 10 बजे से 5 बजे तक लागू रहेगा। इसका कड़ाई से पालन किया जाए। कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना जरूरी है। इसलिए लोग अनावश्यक आवागमन से बचें।

मंगलवार को लॉकडाउन की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि अस्पतालों के होल्डिंग एरिया कम किया जाए और वहां की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। अस्पतालों में व्हील चेयर और स्ट्रेचर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें। योगी ने कहा कि है कि खनन से अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त करने के लिए टेंडर प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी जाए, जिससे एक अक्टूबर से खनन कार्य शुरू किया जा सके।

खनन से संबंधित मौरंग, बालू के दामों को नियंत्रित रखने, प्रदेश सरकार के राजस्व में वृद्धि एवं सप्लाई व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए खनन कार्य शुरू करने की जरूरी तैयारी कर ली जाए। टिड्डी दल से खेती को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए रसायनों के छिड़काव के व्यापक प्रबन्ध किए जाएं। टिड्डी दल को मारने में ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जाए।

सीएम आज शुरू करेंगे संचारी नियंत्रण अभियान
सीएम बुधवार को सुबह 10 बजे संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ करेंगे। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा। लोगों में जागरूकता लाने एवं साफ-सफाई करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना हरदोई में एवं चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह सिद्धार्थनगर में अभियान का शुभारंभ करेंगे। वहीं, दस्तक अभियान 16 जुलाई से 31 जुलाई तक चलाया जाएगा। जिसमें आशा वर्कस घर-घर जाकर इन बीमारियों से बचने से उपाय के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी।

Post a Comment

0 Comments