PM मोदी ने की नवंबर तक मुफ्त राशन देने की घोषणा, CM योगी ने यूपी के लोगों की तरफ से कहा- थैंक्यू

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन (PM Modi address to the nation) में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार की घोषणा की। इस पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है।


   


लखनऊ
पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक यानी नवंबर महीने के आखिर तक करने का फैसला हुआ है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली यह योजना, जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर तक लागू रहेगी। इस पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा, 'मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री का कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है। उन्होंने पर्वों और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। मैं उनके इस मार्गदर्शन के लिए सभी प्रदेश वासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं। बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है।

देश के फैसले से दुनिया हैरान: पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश की एक और बड़ी बात है जिसने दुनिया को भी हैरान किया है, आश्चर्य में डुबो दिया है। वो ये कि कोरोना से लड़ते हुए भारत में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन, यानी परिवार के हर सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया। एक तरह से देखें तो अमेरिका की कुल जनसंख्या से ढाई गुना अधिक लोगों को, ब्रिटेन की जनसंख्या से 12 गुना अधिक लोगों को और यूरोपियन यूनियन की आबादी से लगभग दोगुने से ज्यादा लोगों को हमारी सरकार ने मुफ्त अनाज दिया है।

Post a Comment

0 Comments