इस मशहूर होस्‍ट का चार साल तक ‘अपनों’ ने किया रेप, 14 की उम्र में बनीं मां



ओपरा विन्फ्रे: जिसे कामयाबी का दूसरा नाम माना जाता है. ओपरा की गिनती दुनिया की पावरफुल महिलाओं में होती है. अपने टॉक शो ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’से वह मशहूर हुईं. यह शो 1986 से ही लोगों का मन जीतता रहा है और हाइएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम रहा है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कामयाबी की बुलंदियों को छूने वाली इस हस्ती के साथ बचपन में बार-बार रेप हुआ, जिसने ओपरा का जीवन बद से बदतर बना दिया था.


प्रिंस हैरी के साथ मिलकर ला रहीं नया शो
67 साल की टीवी होस्ट इन दिनों अपने नए शो ‘द मी यू कान्ट सी’ को लेकर चर्चा में हैं. ओपरा इस शो में प्रिंस हैरी के साथ मिलकर लोगों के मानसिक सेहत के ऊपर बात करने वाली हैं. इस शो की शुरुआत ही ओपरा ने खुद की कहानी से की है. इस एपिसोड में उन्होंने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं.

19 साल के कजिन ने किया बार-बार रेप
अपने बचपन के बारे में बात करते हुए ओपरा ने बताया कि नौ, दस, ग्यारह और बारह साल की उम्र में 19 साल के कजिन ने मेरा रेप किया. मुझे नहीं पता था रेप क्या होता है? मुझे इस शब्द के बारे में ही नहीं पता था. मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि सेक्स क्या है. मुझे नहीं पता था बच्चे कहां से आते हैं. यहां तक कि मुझे यह भी नहीं पता था कि मेरे साथ हो क्या रहा है. मैंने सबकुछ छिपा कर रखा. मैंने यह स्वीकार कर लिया कि मर्दों की इस दुनिया में एक बच्ची सुरक्षित नहीं है.

14 साल की उम्र में दिया बच्चे को जन्म
ओपरा ने बताया कि उनका फायदा कई रिश्तेदारों ने उठाया, जिसमें उनके अंकल भी शामिल हैं. यह सब तब तक नहीं रुका जब तक ओपरा प्रेग्नेंट नहीं हो गईं. प्रेग्नेंट होने के बाद ओपरा को उनके पिता के यहां भेज दिया गया. पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही बच्चे की मौत हो गई.

पहली बार रेप करने के बाद खिलाई आइसक्रीम
ओपरा ने बताया जब मेरा पहली बार रेप हुआ तो वो मुझे आइसक्रीम खिलाने ले गया और मेरा खून बहते हुए मेरी टांगों तक आ गया. ओपरा ने कहा यह कहानी बताना और जो मेरे साथ हुआ उसके लिए आवाज बुलंद करना बहुत जरूरी है.

ओपरा ने नए सिरे से जिंदगी शुरू की
ये सब हो जाने के बाद ओपरा ने अपना जीवन नए सिरे से शुरू किया उन्होंने पढ़ाई करनी शुरू की. उन्होंने न सिर्फ 17 साल की उम्र में एक ब्यूटी पीजेंट जीता, बल्कि एक लोकल इवनिंग न्यूज चैनल में एंकरिंग भी शुरू कर दी. उन्होंने फिर अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली. 1986 में उन्होंने पहली बार नैशनल टीवी पर ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ होस्ट किया. इस शो ने ओपरा को स्टार बना दिया.

Post a Comment

0 Comments