इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है नसीरुद्दीन शाह, जानकर रह जाएंगे हैरान

नसीरुद्दीन शाह के बीमार होने और अस्पताल में भर्ती होने की खबरें तेजी से फ़ैल रही है लेकिन इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। इस बात की जानकरी खुद उनके बेटे विवान ने दी है।

नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान ने ट्वीट कर लिखा, 'सब ठीक है। बाबा एकदम ठीक हैं। उनके स्वास्‍थ्य को लेकर की जा रही हैं बातें गलत हैं, अफवाह हैं। उन्होंने इरफान और ऋषि कपूर की मृत्यु पर भी शोक व्यक्त किया और कहा कि वो दोनों को बहुत याद कर रहे हैं। उन्होंने दोनों परिवारों के लिए अपनी संवेदनाएं जाहिर की है। हम सभी दिल से दोनों के लिए दुखी हैं। उनके जाने से बड़ी क्षति हुई है।

आज हम आपको नसीरुद्दीन शाह की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आइए जानते हैं कि उनकी कुल संपत्ति कितनी है?

नसीरुद्दीन शाह एक भारतीय फिल्म अभिनेता और निर्देशक हैं। नसीरुद्दीन शाह का जन्म जुलाई 1950 में भारत के उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ था। उन्होंने दिल्ली में अलीगरा मुस्लिम विश्वविद्यालय और नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में पढ़ाई की।

शाह के नाम लगभग 200 एक्टिंग क्रेडिट हैं। उन्हें मंच और फिल्म दोनों में एक बेहतरीन भारतीय अभिनेता माना जाता है। वह वेनिस फिल्म फेस्टिवल में एक पुरस्कार के अलावा तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं।

नसीरुद्दीन शाह की कुल संपत्ति

नसीरुद्दीन शाह एक भारतीय फिल्म अभिनेता और निर्देशक हैं जिनकी कुल संपत्ति $ 50 मिलियन (378 करोड़) है। उन्हें भारतीय सिनेमा के प्रति उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने पद्म श्री और पद्म भूषण नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया है।

2013 में शाह की पाकिस्तानी फिल्म जिंदा भाग को 86 वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए नामांकित किया गया था। 2003 की फिल्म द लीग ऑफ़ एक्स्ट्राऑर्डिनरी जेंटलमेन में कैप्टन निमो के रूप में उनकी भूमिका काफी फेमस हुई है। शाह ने 2006 की फिल्म यूं होता तो क्या होता का निर्देशन किया। उन्होंने फाइंडिंग फैनी, द कॉफिन मेकर, जॉन डे, जैकपॉट, मैक्सिमम, माइकल, द डर्टी पिक्चर, द गर्ल इन येलो बूट्स, टुडे स्पेशल, ए वेडनेस, शूट ऑन साइट, वैली ऑफ फ्लावर्स, बीइंगस, में भी अभिनय किया है।

Post a Comment

0 Comments