120GB डेटा, कॉलिंग और 5 घंटे अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट देता है BSNL का यह प्लान, कीमत 300 से है कम


BSNL

BSNL कंपनी अपने सस्ते रिचार्ज प्लान्स के लिए जानी जाती है। प्रीपेड हो या फिर पोस्टपेड… दोनों ही जगह यह सरकारी टेलीकॉम कंपनी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से सस्ते और खूब सारे बेनेफिट्स से लैस प्लान लेकर आती है। आज हम आपको बीएसएनएल के एक ऐसे ही सस्ते और बढ़िया रिचार्ज प्लान की जानकारी यहां देने जा रहे हैं। यह कंपनी का एक ऐसा सस्ता रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को 300 से कम की कीमत में डेटा, कॉलिंग, एसएमएस जैसे बेनेफिट्स लंबी वैलिडिटी के साथ मिलते हैं। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ।

BSNLकंपनी के रिचार्ज प्लान की कीमत 296 रुपये है। यह 300 रुपये से कम की कीमत वाला रिचार्ज प्लान यूजर्स को 28 दिन या फिर 56 दिन तक की नहीं बल्कि पूरे 60 दिन तक की वैलिडिटी प्रोवाइड करता है। आइए जानते हैं इस प्लान में क्या कुछ बेनेफिट्स दिए गए हैं।

डेटा बेनेफिट्स

बेनेफिट्स की बात करें, तो बीएसएनएल का यह प्लान यूजर्स को 120GB डेटा का एक्सेस देता है। इस 120 जीबी डेटा का इस्तेमाल यूजर 60 दिन के अंदर कितना भी कर सकता है। डेटा कोटा खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40kbps रह जाती है।

डेटा के लिहाज से यह प्लान केवल यही तक सीमित नहीं है। इसके साथ ही यह प्लान यूजर्स को 5 घंटे तक बिल्कुल मुफ्त इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करता है। इस दौरान इस्तेमाल किया डेटा आपके डेली डेटा कोटा से नहीं कटता। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि यह कंपनी द्वारा दिया गया नाइट डेटा बेनेफिट है, जिसे आप रात 12 बजे से 5 बजे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

कॉलिंग और SMS भी है शामिल

डेटा के अलावा, इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग सुविधा भी शामिल है। इसके साथ ही आप प्लान के तहत रोजाना 100 फ्री एसएमएस किसी भी नेटवर्क पर भेज सकते हैं।

2 नए प्लान हुए हैं लॉन्च

BSNL ने हाल ही में jio,  Airtel और Vi को कड़ी टक्कर देने के लिए दो नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 269 और 769 रुपये है। इन दोनों रिचार्ज पैक्स में 28 दिन से ज्यादा की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100SMS प्रतिदिन मिलते हैं। बीएसएनएल 269 प्लान में 100SMS के साथ रोजाना 2GB डेटा मिलता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। दूसरा प्लान 90 दिन तक की वैलिडिटी देता है।

Post a Comment

0 Comments